सीडीसी ने यात्रा मास्क की आवश्यकता को 3 मई तक बढ़ाया क्योंकि कोविड -19 बढ़ता है- द न्यू इंडियन एक्सप्रेस

द्वारा एसोसिएटेड प्रेस

वॉशिंगटन: बिडेन प्रशासन ने बुधवार को घोषणा की कि वह हवाई जहाज और सार्वजनिक परिवहन के लिए देश भर में मास्क की आवश्यकता को 15 दिनों के लिए बढ़ा रहा है क्योंकि यह कोविड -19 मामलों में तेजी की निगरानी करता है।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा कि यह आदेश का विस्तार कर रहा था, जो 18 अप्रैल को समाप्त होने वाला था, 3 मई तक BA.2 ओमाइक्रोन सबवेरिएंट का अध्ययन करने के लिए और अधिक समय की अनुमति देने के लिए जो अब अधिकांश मामलों के लिए जिम्मेदार है। हम

एजेंसी ने एक बयान में कहा, “अस्पताल में भर्ती होने और मौतों और स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली की क्षमता सहित गंभीर बीमारी पर मामलों के बढ़ने के संभावित प्रभाव का आकलन करने के लिए, सीडीसी आदेश इस समय लागू रहेगा।”

जब परिवहन सुरक्षा प्रशासन, जो विमानों, बसों, ट्रेनों और ट्रांजिट हब के लिए नियम लागू करता है, ने पिछले महीने आवश्यकता को बढ़ाया, तो उसने कहा कि सीडीसी एक अधिक लचीली मास्किंग रणनीति तैयार करने की उम्मीद कर रहा था जो राष्ट्रव्यापी आवश्यकता को बदल देगी।

महामारी को नियंत्रित करने के लिए सरकारी प्रतिबंधों का मुखौटा जनादेश सबसे अधिक दिखाई देता है, और संभवतः सबसे विवादास्पद है। हवाई जहाजों पर अपमानजनक और कभी-कभी हिंसक घटनाओं में वृद्धि को मुख्य रूप से मुखौटा पहनने पर विवादों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

अलग से, बिडेन प्रशासन ने 90 दिनों के लिए एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल भी बढ़ाया, जो 2020 की शुरुआत से प्रभावी है। यह सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों की एक श्रृंखला को अस्थायी रूप से जारी रखने की अनुमति देता है, जिसमें अधिक उदार मेडिकेड कवरेज से लेकर टेलीहेल्थ के लचीलेपन तक व्यापक समर्थन है। .

यात्रियों के लिए मास्किंग की आवश्यकता एयरलाइनों से महीनों की पैरवी का लक्ष्य थी, जिन्होंने इसे मारने की मांग की थी। वाहकों ने तर्क दिया कि आधुनिक विमानों पर प्रभावी एयर फिल्टर एक उड़ान के दौरान वायरस के संचरण की अत्यधिक संभावना नहीं रखते हैं। कांग्रेस में रिपब्लिकन भी जनादेश को मारने के लिए लड़े।

आलोचकों ने इस तथ्य पर कब्जा कर लिया है कि राज्यों ने रेस्तरां, स्टोर और अन्य इनडोर सेटिंग्स में मास्क की आवश्यकता वाले नियमों को वापस ले लिया है, और फिर भी कोविड -19 मामलों में तेजी से गिरावट आई है क्योंकि जनवरी के मध्य में ओमिक्रॉन संस्करण चरम पर था।

“यह समझना बहुत मुश्किल है कि हवाई जहाज पर अभी भी मास्क की आवश्यकता क्यों है, लेकिन भीड़-भाड़ वाले बार और रेस्तरां में इसकी आवश्यकता नहीं है; भरे हुए खेल के मैदानों में; बच्चों से भरे स्कूलों में; या बड़े इनडोर राजनीतिक समारोहों में, ”अमेरिका के लिए उद्योग व्यापार समूह एयरलाइंस के सीईओ निकोलस कैलियो ने बुधवार को सीडीसी और स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के प्रमुखों को एक पत्र में कहा। “सीधे शब्दों में कहें, तो मास्क जनादेश के विस्तार का कोई मतलब नहीं है।”

हाल के सप्ताहों में मामलों में मामूली वृद्धि हुई है, देश भर में दैनिक पुष्ट मामले लगभग 25,000 प्रति दिन से बढ़कर 30,000 से अधिक हो गए हैं। उन मामलों में से 85% से अधिक अत्यधिक संक्रामक BA.2 तनाव हैं। वे आंकड़े कम हो सकते हैं क्योंकि बहुत से लोग अब घरेलू परीक्षणों पर सकारात्मक परीक्षण करते हैं जो सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसियों को रिपोर्ट नहीं किए जाते हैं।

गंभीर बीमारियों और मौतों के कारण संक्रमण कई हफ्तों तक पीछे रह जाता है। यात्रा के लिए कम प्रतिबंधात्मक मुखौटा नीति की घोषणा करने से पहले सीडीसी इस बात के संकेत का इंतजार कर रहा है कि क्या मामलों में वृद्धि प्रतिकूल परिणामों में वृद्धि से संबंधित है।

कैसर फ़ैमिली फ़ाउंडेशन द्वारा मार्च के मध्य में एक सर्वेक्षण में पाया गया कि परिवहन के लिए मास्क नियम रखने पर अमेरिकियों को समान रूप से विभाजित किया गया है।

सर्वेक्षण में पाया गया कि 51% चाहते थे कि जनादेश समाप्त हो जाए और 48% ने कहा कि यह यथावत रहना चाहिए – वास्तव में, एक टाई, पोल के त्रुटि के मार्जिन को देखते हुए। डेमोक्रेट्स ने शासन का भारी समर्थन किया, और रिपब्लिकन इसके विरोध में और भी अधिक एकजुट थे। टीकाकरण वाले लोग और पुरानी स्वास्थ्य स्थितियों वाले लोग नियम रखने के पक्षधर थे, लेकिन छोटे अंतर से।

एयरलाइंस ने 2020 में अपना मास्क मैंडेट लगाया, जब ट्रम्प प्रशासन ने कार्रवाई करने से इनकार कर दिया। फ्लाइट अटेंडेंट का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ, जो कभी मुखौटा नियमों का समर्थन करते थे, अब एक स्थिति लेने से इनकार करते हैं क्योंकि उनके सदस्य इस मुद्दे पर विभाजित हैं।

यह स्पष्ट नहीं है कि नियम को खत्म करने से लोगों के विमानों या सबवे पर यात्रा करने की संभावना कम या ज्यादा हो जाएगी।

डेल्टा एयर लाइन्स के सीईओ एड बास्टियन ने कहा कि अगर कुछ लोग मास्क नहीं पहनते हैं तो कुछ लोग उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं, और अगर अन्य यात्रियों के नकाबपोश होते हैं तो अन्य लोग उड़ान भरना बंद कर सकते हैं। उन्होंने दोनों समूहों को “फ्रिंज” कहा, और उन्होंने भविष्यवाणी की कि नियम गिराए जाने पर भी बहुत से लोग मास्क पहनना जारी रखेंगे।

स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग द्वारा व्यापक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल के लिए, प्रशासन ने राज्यों को इसे समाप्त करने से पहले 60 दिनों का नोटिस देने का वादा किया है।

आपातकालीन घोषणा को समाप्त करने से अनुमानित 15 मिलियन मेडिकेड प्राप्तकर्ताओं को कवरेज के नए स्रोत खोजने के लिए मजबूर किया जा सकता है, मेडिकेयर एनरोलीज़ के लिए व्यापक टेलीहेल्थ एक्सेस को संरक्षित करने के लिए कांग्रेस की कार्रवाई की आवश्यकता होती है, और अस्पतालों, डॉक्टरों और बीमाकर्ताओं के लिए विशेष COVID-19 नियमों और भुगतान नीतियों को हाथापाई करना पड़ता है। इस बारे में भी सवाल हैं कि कैसे COVID-19 उपचारों के लिए आपातकालीन उपयोग की मंजूरी को संभाला जाएगा।

.

Leave a Comment