2016 शेवरले क्रूज़ ताज़ा, स्मार्टफोन के अनुकूल और तेज़- द न्यू इंडियन एक्सप्रेस

शेवरले क्रूज़ कॉम्पैक्ट सेडान 2016 के लिए नई स्टाइलिंग, एक नया टर्बो-चार्ज इंजन और अधिक तकनीक और सुरक्षा सुविधाओं के साथ बड़ी अभी तक हल्की है।

153 अश्वशक्ति के साथ, क्रूज़ अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक शक्तिशाली है और अपने सबसे बड़े प्रतिस्पर्धियों में से एक, टोयोटा कोरोला की 140 अश्वशक्ति में सबसे ऊपर है। क्रूज़ में 177 फुट-पाउंड का टार्क भी है – एक अन्य प्रतियोगी, होंडा सिविक की तुलना में 15 फुट-पाउंड – स्टॉपलाइट छोड़ते समय कई कारों को हराने में मदद करता है।

शायद सहस्राब्दी कार खरीदारों के लिए सबसे महत्वपूर्ण, 2016 क्रूज़ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ संगत है, इसलिए स्मार्टफोन ऐप आसानी से एक्सेस किए जाते हैं। क्रूज़ 4जी एलटीई सेवा के माध्यम से वाई-फाई हॉटस्पॉट बन सकता है, और एक विकल्प ड्राइवरों और यात्रियों को संगत उपकरणों को वायरलेस तरीके से चार्ज करने की अनुमति देता है।

क्रूज़ पांच साल या 60,000 मील की मानार्थ सड़क के किनारे सहायता मानक भी प्रदान करता है – कोरोला और सिविक सड़क के किनारे सहायता कार्यक्रम लंबे समय तक नहीं चलते हैं। यह काम आ सकता है, उपभोक्ता रिपोर्ट पत्रिका पर विचार करने से विश्वसनीयता औसत से भी बदतर हो जाती है।

फिर भी, क्रूज़ सस्ती बनी हुई है: शुरुआती निर्माता की सुझाई गई खुदरा कीमत, गंतव्य शुल्क सहित, छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाली क्रूज़ एल सेडान के लिए $ 17,495 है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली 2016 क्रूज़ एलएस सेडान के लिए डेस्टिनेशन चार्ज सहित सबसे कम शुरुआती खुदरा मूल्य $ 19,995 है।

क्रूज़ शेवरले मालिबू और इम्पाला के सिकुड़े हुए संस्करण की तरह दिखती है, परिपक्व और आकर्षक नहीं। परीक्षण वाहन एक टॉप-ऑफ़-द-लाइन प्रीमियर मॉडल था, जिसमें एक रियर स्पॉइलर, फॉग लैंप और 18-इंच के टायर जैसे अतिरिक्त थे, जो बाहरी हिस्से को भड़कीला बनाए बिना चमकाते थे।

नई वैकल्पिक विशेषताएं खरीदारों को बाहरी दर्पणों में टर्न सिग्नल जोड़ने देती हैं, पीछे की गर्म सीटें, एक प्रीमियम बोस नौ-स्पीकर साउंड सिस्टम और अन्य अपस्केल सुविधाएं।

कुल मिलाकर, सवारी आज्ञाकारी और आरामदायक थी, खासकर राजमार्ग परिभ्रमण के दौरान, हालांकि 18 इंच के टायरों ने अपेक्षा से अधिक आंतरिक सड़क शोर में योगदान दिया। कर्व्स में और आक्रामक ड्राइविंग के दौरान शरीर की कुछ गति थी, हालांकि स्टीयरिंग मुख्य धारा महसूस हुई – प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत तेज़ नहीं लेकिन अत्यधिक ढीली नहीं।

कार का तारा 1.4-लीटर, टर्बो चार-सिलेंडर है, जो पुराने 1.8-लीटर टर्बो चार की तुलना में विस्थापन में छोटा है, लेकिन परीक्षण वाहन के छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के माध्यम से संतोषजनक शक्ति का मंथन करता है।

3,000 पाउंड से भी कम वजन में, नई क्रूज़ का वजन अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लगभग 250 पाउंड कम है और अंत में सिविक और कोरोला के वजन के करीब है।

थोड़े लंबे शरीर के लिए धन्यवाद, क्रूज़ में पीछे की सीट में 36.1 इंच का अधिक लेगरूम है, हालांकि, अन्य कॉम्पैक्ट की तरह, पिछली सीट तीन वयस्कों के लिए तंग हो सकती है।

नया क्रूज़ इंटीरियर आकर्षक है, जिसमें अच्छी तरह से व्यवस्थित बटन और नॉब्स हैं। प्रत्येक मॉडल में एक मानक रियर-व्यू कैमरा और डैशबोर्ड के बीच में एक डिस्प्ले स्क्रीन शामिल होती है जिसका व्यास कम से कम 7 इंच होता है।

ड्राइवर के लिए सिटी ड्राइविंग में 30 मील प्रति गैलन और राजमार्गों पर 40 mpg की संघीय सरकार की ईंधन माइलेज रेटिंग तक पहुंचना मुश्किल नहीं था। एक एकल, 13.7-गैलन टैंक पर 450 मील से अधिक की यात्रा सीमा के लिए परीक्षक का औसत 33 mpg था। इसके अलावा, शेवरले नियमित अनलेडेड गैसोलीन की सिफारिश करता है।

वाहन, जो 10 एयरबैग के साथ मानक आता है, ने संघीय ललाट और साइड क्रैश परीक्षणों में रहने वालों की सुरक्षा के लिए पांच में से पांच स्टार अर्जित किए।

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